फैमिली के वाट्सऐप ग्रुप में सुसाइड नोट शेयर कर प्रॉपर्टी डीलर ने फाँसी लगाई, पत्नि, सास, ससुर, और बुआ के खिलाफ पुलिस दर्ज करेगी केस

 

भोपाल।राजधानी के कोलार थाना इलाके में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर विनय रजक (36) द्वारा बुधवार को खुदकुशी किये जाने के मामले मे पुलिस आगे की पडताल कर रही है। बताया जा रहा है कि जॉच के आधार पर पुलिस जॉच के बाद पुलिस पत्नि, सास, ससुर, साले ओर बुआ के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज कर सकती है। खुदकुशी से पहले विनय ने फैमिली के वाट्सऐप ग्रुप पर सुसाइड नोट व वीडियो शेयर किया था।

इस वीडीयो ने उसने आत्महत्या के लिये ससुर गणेश सिंह कुशवाह, सास शशि कुशवाह, साला अवनीश कुशवाह, पत्नी आरती कुशवाह, बुआ ममता सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। वही विनय के परिवार वालो ने पुलिस को बताया कि 14 साल पहले विनय ने ब्यूटीशियन आरती कुशवाह से लव मैरिज की थी। आरती का व्यपहार विनय के परिवार वालो से प्रति ठीक नही था, जिसकी वजह वो अलग रहने लगा था।

आठ-दस साल तक दोनों के रिश्ते ठीक चले, उनकी दो बेटियां हैं। लेकिन दो-तीन साल पहले से उनके बीच अनबन काफी बढ़ गई थी। हालांकि विनय के परिजनो ने पुलिस को बताया कि उनका भाई उन्हे पारिवारिक झगडो के बारे मे कुछ नहीं बताता था।

हालांकि मृतक के भाई ने पुलिस को बताया है कि उन्हे जानकारी मिली थी कि उनके भाई को उसकी पत्नी ओर उसके ससुराल वाले मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहे थे। आरती उससे कहती थी, कि मैं दूसरी शादी कर लूंगी, तुम मर जाओ। उन्होने कई बार दोनों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन आरती राजी नहीं हुई। 10 मार्च को आरती ने तलाक का नोटिस भिजवाया था।

उसने आरोप लगाया था कि बेटा पैदा करने के लिए पति मारपीट करता है। पुलिस मृतक द्वारा पोस्ट किये गये वीडीयो की पडताल कर रही है, ओर जॉच के बाद मामला दर्ज किया जायेगा।