मुंबई में पति की हत्या;इंदौर लाकर खेत में जलाया शव

इंदौर में 5 दिन पहले ट्रॉली बैग में मिली अधजली लाश के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। मुंबई में विवाद के बाद महिला ने पति की हत्या कर दी। इसके बाद लाश कार में रखकर ठिकाने लगाने के लिए बेटी और दामाद के साथ इंदौर ले आई। यहां सुनसान खेत में पेट्रोल डालकर लाश जला दी। पुलिस ने इंदौर से मुंबई तक सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो आरोपी पकड़े गए।

 

मृतक संपतलाल मूलत: कटनी के रहने वाले थे। उनका कोई बेटा नहीं होने के कारण वे मुंबई में अपनी बेटी नम्रता के पास ही रहते थे। दामाद उमेश निजी कंपनी में सीनियर इंजीनियर है। उनकी बेटी भी निजी कंपनी में काम करती है। TI मनीष डाबर के मुताबिक 10 अप्रैल की सुबह उनकी टीम को सूचना मिली थी कि राजेन्द्र नगर के निहालपुरा मुंडी में ट्रॉली बैग में एक शव पड़ा है। लाश को किसी ने पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की है। इस हत्याकांड की तह तक पहुंचने के लिए रातभर के सीसीटीवी फुटेज निकाले गए। इसमें एक टाटा नैक्सन कार पहले एबी रोड पर महाराष्ट्र की ओर से आती हुई और फिर देर रात साढे़ तीन बजे वही गाड़ी मांगलिया टोल नाके पर दिखी। कैमरों की तलाश करते हुए पुलिस भोपाल के महाराणा प्रताप नगर स्थित सिग्नेटिक ब्लू होटल पर पहुंची। यहां कार मालिक उमेश पुत्र राजेश शुक्ला निवासी ओसियानिया आर-10 कल्याण महाराष्ट्र ठहरा हुआ था। उसे हिरासत में लेकर पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

 

उमेश ने पूछताछ में बताया कि 9 अप्रैल को उसके ससुर संपतलाल मिश्रा (75) और सास राजकुमारी (68) के बीच कहासुनी हो रही थी।

विवाद बढ़ने के दौरान सास ने धक्का मारकर कपड़े धोने की मोगरी ससुर के सिर में दे मारी। इससे उनकी मौत हो गई। सास घबरा गई। उन्होंने बेटी नम्रता और मुझे इसकी जानकारी दी। हम दोनों घर पहुंचे। हमने शव को एक ट्रॉली बैग में भरा और महाराष्ट्र से इंदौर लेकर आ गए। यहां हमने ओवरब्रिज के पास ट्रॉली बैग सहित लाश को जला दिया। इसके बाद हम मांगलिया होते हुए भोपाल निकल गए।