45 वर्ष पहले हुई थी शादी,पति ने नहीं बताई सैलरी-पेंशन पत्नी को अब चाहिए तलाक़

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र पर रविवार को अजीब मामला सामने आया। 65 साल के दंपती छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते रहे। बातों ही बातों में नौबत तलाक तक पहुंच गई। दोनों तलाक लेने के लिए अड़ गए। काउंसलर और बच्चों ने जब समझाया तब भी दोनों एक साथ रहने के लिए राजी नहीं हुए।

ऐसे में बेटी पिता और बेटा मां को साथ ले गया। तब जाकर मामला सुलझा। इसके साथ ही रविवार को 35 शिकायतें सुनी गईं। इनमें से सात की सुलह हो गई। वहीं चार मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया। बाकी मामलों में अगली तारीख दी गई है।

काउंसलर आरके गोस्वामी ने बताया कि न्यू आगरा निवासी दंपती की शादी लगभग 45 वर्ष पहले हुई थी। दोनों के तीन बच्चें हैं तीनों सरकारी नौकरी करते हैं। दंपती रविवार को बेटा और बेटी के साथ परिवार परामर्श पहुंचे। दोनों के बीच यहां भी छोटी-छोटी बात पर झगड़ा शुरू हो गया।
पत्नी ने बताया कि पति ने गन फैक्टरी में 43 साल नौकरी की है। पांच साल पहले रिटायर भी हो गए। लेकिन वेतन और पेंशन कितना मिलता है ये आज तक नहीं बताया। इस बारे में बात करती हूं तो मेरे साथ झगड़ा करते हैं। घर से निकालने की धमकी देते हैं। अब इनके साथ नहीं रहना चाहती, मुझे ।
पति का कहना था कि बेटा और बेटी भी सरकारी नौकरी करते हैं। उनसे कभी पैसे का हिसाब नहीं लेती है। मैं अपने पैसे के बारे में क्यों बताऊं खर्चे के लिए बराबर पैसे देता हूं और किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहने देता। काउंसलर ने बुजुर्ग दंपती के अलावा बच्चों को समझाया तो बेटी पिता को अपने साथ दिल्ली ले जाने के लिए राजी हो गई और बेटा मां को घर ले गया।