मुरैना: पत्नी ने भाई से कराई पति की हत्या, भारी शव नहीं उठा तो प्रेमी को बुलाकर झाड़ियों में फिकवाया शव

मुरैना। नंदेपुरा रोड पर झाड़ियों में चार दिन पहले मिले ई-रिक्शा ड्राइवर के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा दी। ई-रिक्शा ड्राइवर की हत्या उसी की पत्नी व साले ने मिलकर की थी। इसके बाद पत्नी ने पड़ोस में रहने वाले अपने प्रेमी व ममेरे भाई को बुलाकर शव को ई-रिक्शा में रखकर घर से डेढ़ किमी दूर सुनसान इलाके में फिंकवाया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी, साले व पत्नी के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरलतब है, कि गुरुवार 24 मार्च को नंदेपुरा रोड पर खाली प्लाटों के बीच झाड़ियों में 48 वर्षीय कमलेश पुत्र रामभरोसी कुशवाह निवासी नटवाली गली, तुस्सीपुरा का शव मिला था। कमलेश कुशवाह के दोनों हाथ मोबाइल चार्जर के तार (डाटा केबल) से बंधे थे। इस हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए सीएसपी अतुल सिंह, स्टेशन रोड थाना प्रभारी जितेंद्र नागाइच ने बताया, कि यही डाटा केबल हत्या की गुत्थी को सुलझाने में सबसे काम आई, क्योंकि मृतक कमलेश के बेटे गौरव कुशवाह ने इस डाटा केबल को अपने घर के चार्जर की बताया। इसके बाद पुलिस के शक की सुई मृतक के स्वजनों पर ही टिक गई। पुलिस ने नंदेपुरा रोड के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जिसमें, रात साढ़े 12 बजे के करीब मृतक कमलेश के ई-रिक्शा में ही उसके शव के साथ दो लोग दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने मृतक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पत्नी सीमा कुशवाह उम्र 45 साल से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गई। सीमा ने बताया कि उसका पति आए दिन उसे बुरी तरह पीटता था। डेढ़ महीने पहले भिण्ड से उसका छोटा भाई राहुल आया, तब भाई के सामने भी बुरी तरह पीटा। रोज-रोज की यातना से बचने के लिए सीमा ने भाई राहुल के साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई और 23 मार्च को सीमा ने अपने भाई राहुल, ममेरे भाई नरोत्तम को बुलाया, जिन्होंने कमलेश को शराब पिलाकर नशे में बेहोश कर दिया। उसके बाद गला दबाकर हत्या की और रात में ही शव को ई-रिक्शा में रखकर घर से डेढ़ किमी दूर नंदेपुरा रोड पर झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने सीमा कुशवाह, राहुल कुशवाह व मनोज जाटव को गिरफ्तार कर लिया।

कमलेश को उसकी पत्नी सीमा, साले राहुल व नरोत्तम ने इतने पूरी प्लानिंग बनाकर मारा। शराब के नशे में बेहोश हुए कमलेश की छाती पर बैठकर ाराहुल ने गला दबाकर हत्या की। इसके बाद सीमा ने कहा कि, ऐसे नहीं मरा होगा, कहां जिंदा बच गया तो सबको मार डालेगा। इसके बाद सीमा ने पंखे के बिजली तार को निकाला, उससे फंदा बनाकर कमलेश का गला भींजा, उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तब उसे मृत माना। हत्या करने के बाद कमलेश के हाथ के चांदी के चूड़े व उंगलियों से चांदी की अंगूठी निकालने के बाद उसके शव को फेंेका गया था। यह चांदी के चूड़े व अंगूठी को जप्त कर लिया है।

बहनोई कमलेश की हत्या के बाद राहुल के सामने जब पूरा सच आया तो वह सिर पटकने लगा। राहुल ने बताया कि उसकी बहन सीमा बार-बार यही बताती थी कि बहनोई उसकी बिना बात के पिटाई करता है, बुरी-बुरी यातनाएं देता है। राहुल ने बताया कि बहन का यह दुख देखा नहीं जाता, इसीलिए बहनोई की हत्या कर दी। राहुल के अनुसार लाश ठिकाने लगाने की बारी आई तो कमलेश का भारी-भरकम शव मामा के बेटे नरोत्तम और बहन सीमा से मिलकर नहीं उठा। इसके बाद सीमा ने पड़ोस में रहने वाले मनोज जाटव को बुला लिया, जिसने शव ई-रिक्शा में रखवाया और सुनसान इलाके में फिंकवाया। बहनोई की हत्या के बाद राहुल को पता चला कि उसकी बहन के अवैध संबंध पड़ोसी मनोज जाटव से हैं, इसी बात पर बहनोई, बहन की पिटाई लगाता था। यह सच सामने आने के बाद राहुल के सामने पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचा है।