मप्र में शनिवार से 4000 पुलिस आरक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षाएं

मध्य प्रदेश में करीब चार साल के बाद पुलिस आरक्षकों के 4000 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं शनिवार से प्रारंभ होकर एक माह से अधिक समय तक चलेंगी।

इसमें लगभग 12 लाख 50 हजार आवेदक शामिल होंगे। राज्य सरकार ने आज इस सिलसिले में आदेश जारी करते हुए कहा कि परीक्षा की प्रक्रिया के दौरान कोरोना से बचाव संबंधी मापदंडों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाए।

 इस संबंध में गृह विभाग की ओर से सभी जिलों के पुलिस प्रशासन को आदेश जारी किए गए हैं। राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा ने बताया कि परीक्षाएं आयोजित करने वाली एजेंसी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल की तरफ से इस संबंध में मिले पत्र का हवाला देते हुए आज गृह विभाग ने भोपाल और इंदौर के पुलिस कमिश्नरों और सभी कलेक्टरों तथा पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेज दिया है।

इसमें बताया गया है कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 8 जनवरी से प्रारंभ होकर 17 फरवरी तक संचालित होगी।

 इस परीक्षा के दौरान कोरोना से बचने संबंधी सभी उपायों को किया जाए, जिससे परीक्षा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपादित हो सके।

पत्र के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिलों के वरिष्ठ  प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि वे कोरोना से बचाव संबंधी उपाय लागू करने के लिए अपने संबंधित मातहत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दें।

साथ ही यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि अभ्यर्थियों और परीक्षा आयोजन में लगे अधिकारियों कर्मचारियों को आवागमन में कोई असुविधा नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *