MPPEB: सरकार की कई भर्ती परीक्षाओं की तिथियां जारी

 

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड ( MPPEB ) ने एक साथ कई भर्ती परीक्षाओं की नई तिथियां जारी की हैं। एमपीपीईबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर नोटिस जारी कर कहा है कि 28 अगस्त 2021 को 3 भर्ती परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया था। अब इनकी नई तिथियां जारी की जा रही हैं। नए शेड्यूल के मुताबिक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मध्य प्रदेश के अंतर्गत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यपालक पदों के लिए भर्ती परीक्षा 2020 दिनांक 11 एवं 12 दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी।
वहीं ग्रुप -4 असिस्टेंट ग्रेड -3, स्टेनोटैपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा – 2021 भी दिनांक 17 से 19 दिसंबर 2021 के लिए निर्धारित की गई है।

समूह-5 अंतर्गत स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट ग्रेड-2, स्टीवर्ड व अन्य पदों की भर्ती हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा 2020 23 एवं 24 दिसंबर 2021 को आयोजित होगी।

mppeb exam 2021 dates

 

आपको बता दें कि ऑनलाइन परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पाए जाने के बाद इन भर्ती परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 एवं 11 फरवरी 2021 को हुई 3 परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए परीक्षाओं की जांच के निर्देश दिये थे।

स्टेट इलेक्ट्रॉनिक एण्ड डेव्हलपमेंट कॉपोर्रेशन ( एमपी एसईडीसी – MPSEDC ) द्वारा की गई जांच के उपरांत किसान-कल्याण तथा कृषि विकास विभाग की वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और ग्रुप-5 पेरा-मेडिकल सेवाओं (स्टॉफ नर्स) की भर्ती परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया था।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र एक प्राइवेट कंपनी ने लीक करवाए थे। गृह मंत्री ने बताया था कि शेष 7 परीक्षाओं को जांच में सही पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *