संपत्ति को लेकर विवाद : एक ही परिवार के दो पक्षों में चले लाठी और सरिए, कई लोग घायल

ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर में एक ही परिवार के दो पक्षों में कई सालों से लेकर संपत्ति के मामले को लेकर विवाद चल रहा है। इसको लेकर कई बार यह आपस में भिड़ चुके हैं। पूरा मामला कोर्ट में भी चल रहा है। आज सुबह फिर दो पक्षों के कई लोग आपस में भिड़ गए। जमकर सिर फूटे और सरिए चले। बताया जाता है कि दो दिन पहले भी झगड़ा हुआ था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज अलसुबह हजीरा थाना अंतर्गत न्यू कॉलोनी नंबर 2 में रहने बाले दो भाइयों में परिवार के लोगों में ही आपसी बहस हुई।
विवाद इतना बढ़ गया कि वहां लाठी सरिये से लैस भवानी शंकर, प्रशांत शर्मा, निशांत शर्मा,मीनाक्षी शर्मा ,विशाखा शर्मा ने अपने ही परिवार के लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया देखते ही देखते वहां चीख पुकार मच गई और कई लोग लहूलूहान होकर जमीन पर गिर पड़े।
सभी घायलों को जयारोग्य हॉस्पिटल पहुँचाया गया इनमे सें कुछ की हालत गंभीर है। घायलों में भगवती देवी पत्नी स्व.शांतिलाल शर्मा,अनिल शर्मा पुत्र शांति लाल ,अंकित पुत्र अनिल,शालू शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा, डिम्पल पुत्री पवन शर्मा आदि शामिल है।
बताया जाता है कि पूरे विवाद की जड़ एक भाई द्वारा 2002 में संपत्ति खरीदना बताया जा रहा है। यह परिवार बाहर रहने की वजह से अब बेचना चाहता है तो दूसरा भाई का परिवार इसमें अड़ेंगे लगा रहा है। इसी को लेकर आए-दिन विवाद गहराता जा रहा है। एक पक्ष के पीडि़त प्रशांत ने बताया कि झगड़े कीव इस मकान पर कब्जा करके दूसरे भाई को निकालना है।
बताया जाता है कि विवाद के बाद दोनों पक्ष थाने आ गए। यहां भी विवाद करने लगे। खबर लिखे जाने तक पुलिस दोनों पक्षों को सुन रही है। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *