उप्र पुलिस ने कहा-मुल्ला जी की दाढ़ी कट गई है अब हवा खुलकर आएगी; परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

गाजियाबाद। उप्र के गाजियाबाज में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने का मामला तूल पकडऩे लगा है। पीडि़त बुलंदशहर के रहने वाले हैं। घटना को लेकर परिवार के लोगों ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। पीडि़त के बेटे ने दावा किया कि जब वह मामले की शिकायत करने थाने गए तब पुलिस ने उन्हें दो हजार रुपये दिए और वापस लौटने को कह दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ अभद्रता भी की।

पीडि़त के बेटे तैय्यब सैफी ने बताया, गाजियाबाद पुलिस ने कहा था कि मुल्लाजी दाढ़ी कट गई तो कोई बात नहीं है। हवा खुलकर आएगी। उन्होंने आगे बताया कि पुलिसकर्मी ने वापस लौटने के लिए उन्हें 2 हजार रुपये भी दिए थे। इस पर परिवार के लोगों का कहना है कि ऐसी घटनाएं आहत करती हैं। दाढ़ी काटना समाज के लिए शर्मनाक है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। परिवार ने दावा किया है कि पीडि़त अब्दुल समद कारपेंटर हैं। वह ताबीज का काम नहीं करते हैं।

बुलंदशहर के अनूपशहर के रहने वाले अब्दुल समद सैफी (72 साल) 5 जून को अपने किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए गाजियाबाद गए थे। यहां उन्होंने ऑटो लिया था। उसमें 4 युवक सवार थे। युवकों ने उनकी दाढ़ी काटी। परिजन का दावा है कि समद पर जय श्रीराम बोलने का दवाब डाला गया और न कहने पर दाढ़ी काट दी गई। परिजन का दावा है कि मारपीट का वीडियो बनाने के दौरान ऑटो में गाना चल रहा था, इसिलए जय श्रीराम बोलवाने की आवाज नहीं आई। उधर, गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा है कि बुजुर्ग ताबीज बनाने का काम करते थे। जिसको लेकर यह घटना हुई है।

11 Replies to “उप्र पुलिस ने कहा-मुल्ला जी की दाढ़ी कट गई है अब हवा खुलकर आएगी; परिवार ने लगाए गंभीर आरोप”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *