उप्र: बजरंग दल के विरोध के बाद हिंदू परिवार ने घर में बनी मजारें हटाईं

 

आगरा: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हिंदू परिवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद अपने घरों से दो मज़ारों को हटाना पड़ा. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने च्हिंदुओं के धर्मांतरण की साजिश रचने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया था. जयपाल सिंह और सात लोगों के उनके परिवार द्वारा उनके घर में सीमेंट से निर्मित दो छोटी-छोटी मज़ारें बनाई गई थीं, जो जलेसर (एटा) के पीर बाबा को समर्पित थीं.

दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करने वाले जयपाल ने इस अख़बार को बताया, च्हमें पीर बाबा में हमारा गहरा विश्वास है इसीलिए हमने सालभर पहले इन मज़ारों को बनाया था. हमने कुछ गलत नहीं किया. हमने किसी की जमीन पर कब्ज़ा नहीं किया लेकिन कल पुलिस ने हमें इन्हें हटाने को कहा. उनका कहना है कि इससे सांप्रदायिक तनाव हो सकता है. मैं छोटा-मोटा आदमी हूं, किसी से लड़ाई नहीं कर सकता.

बुधवार को बजरंग दल के संयोजक गौरव शर्मा ने ट्वीट कर प्रशासन से मजारें हटाने को कहा. उनका कहना है कि यह हिंदू परिवारों के धर्मांतरण की साजिश का हिस्सा है.

शर्मा ने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), अलीगढ़ पुलिस और सांसद साध्वी प्रज्ञा को टैग किया था.

शर्मा ने कहा कि परिवार मजारों का इस्तेमाल अशिक्षितों को हिंदू से इस्लाम में धर्मांतरित करने के लिए कर रहा है. हिंदू घर में मजार का क्या मतलब. पुलिस ने स्वीकार किया है कि उन्हें इस मामले पर बजरंग दल से शिकायत मिली है और उन्होंने बुधवार को सिंह के घर का दौरा किया था. जलेसर के चौकी प्रभारी अनुज कुमार ने कहा, हमने सिर्फ सिंह को सलाह दी, मजार हटाने का फैसला उनका था.

 

34 Replies to “उप्र: बजरंग दल के विरोध के बाद हिंदू परिवार ने घर में बनी मजारें हटाईं”

  1. https://fraza.kyiv.ua/ вы найдете последние новости, глубокие аналитические материалы, интервью с влиятельными личностями и экспертные мнения. Следите за важными событиями и трендами в реальном времени. Присоединяйтесь к нашему сообществу и будьте информированы!

  2. https://7krasotok.com здесь вы найдете статьи о моде, красоте, здоровье, отношениях и карьере. Читайте советы экспертов, участвуйте в обсуждениях и вдохновляйтесь новыми идеями. Присоединяйтесь к нашему сообществу женщин, стремящихся к совершенству!

  3. https://bestwoman.kyiv.ua узнайте всё о моде, красоте, здоровье и личностном росте. Читайте вдохновляющие истории, экспертные советы и актуальные новости. Присоединяйтесь к нашему сообществу женщин, живущих яркой и насыщенной жизнью!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *